Back button
जागृत सभासद – सबल सहकार और समृद्ध भारत : डॉ. अरुणा शर्मा

सीकर : सबल सहकार के लिए सभासदों का जागृत होना आवश्यक है और सबल सहकार से ही समृद्ध भारत की कल्पना संभव है। यह कहना है, सहकार भारती जयपुर प्रान्त की महिला प्रमुख डॉ. अरुणा शर्मा का। वह सीकर में आयोजित स्व. लक्ष्मणराव इनामदार जन्मशताब्दी के उपलक्ष में व्याख्यानमाला में संबोधित कर रही थी।
सहकार भारती राजस्थान के प्रदेश महामंत्री प्रदीप चौबीसा ने सम्मेलन में सहकारिता को स्पष्ट करते हुए कहा कि सहकारिता कोई नई अवधारणा नहीं है बल्कि चिरपुरातन है। जिस प्रकार देव-दानव ने सहकार करते हुए समुद्र का मंथन किया था वह सहकारिता का उत्कृष्ट उदाहरण है। हम समाज में रहते हैं। यह परिवार और समाज व्यवस्था भी एक प्रकार की सहकारिता ही है। तथा सम्मेलन में आये महानुभावों को सहकार भारती की सदस्यता लेने का आग्रह करते हुए सदस्यता की प्रक्रिया से अवगत कराया।
सहकार भारती राजस्थान प्रदेश के उपाध्यक्ष प्रकाश नारायण पारीख ने सीकर जिले की नयी कार्यकारिणी की घोषणा की। जिसमें जिला अध्यक्ष कमलनारायण बेदरवाल, जिला महामंत्री चन्द्रमोहन शर्मा, जिला संगठन प्रमुख पुरुषोत्तम लाल सैनी तथा जिला कोषाध्यक्ष दिनेश कुमार गुप्ता की नियुक्ति की गयी।
राजस्थान और गुजरात क्षेत्र के संगठन प्रमुख हनुमान प्रसाद अग्रवाल भी मंच पर उपस्थित रहे।

Back button